bihar me chaukidar ko utha baithak karya

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है और इसे पालन कराने की ज़िम्मेदारी सरकारी अधिकारियों पर ही है जिसका वे बखूबी पालन भी कर रहे हैं. लेकिन बिहार के कुछ ऐसे भी अधिकारी हैं जो अब सरकारी ठसक में चल रहे हैं. एक ऐसा ही मामला बिहार के अररिया जिले में सामने आया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल बिहार के अररिया जिले के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार से ड्यूटी पर तैनात चौकीदार ने पास दिखाने के लिए कहा तो भड़क गए और आनन-फानन में उन्होंने सजा के तौर पर चौकीदार से उठक-बैठक करने को कहा.इस घटना को किसी ने रिकॉर्ड कर लिया और फिर ये सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया.

बिहार के कृषि मंत्री ने कहा, “अररिया में कृषि पदाधिकारी और चौकीदार का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसको लेकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच अधिकारी को 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है।”

उन्होंने कहा कि अधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार किया जाना आपत्तिजनक है। जांच में अगर अधिकारी दोषी पाए जाते हैं, तो जरूर कार्रवाई होगी।

राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने भी मंगलवार को कहा कि अधिकारी हो या कर्मचारी, सभी लोग रोज जान पर खेलकर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं और ऐसे में उनके साथ हुई यह घटना शर्मनाक है। पुलिस विभाग ने इसकी जानकारी सरकार को दे दी है।

उन्होंने कहा, “चौकीदार की इज्जत खराब कर कोई अधिकारी अपनी इज्जत बनाना चाहता है तो यह शर्मनाक है। चौकीदार भी प्रशासन का अंग है।”