ankita rai jpsc state topper

समाज के लिए गौरवान्वित करने वाली एक खबर है. झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (जेपीएससी) में अपने समाज की बेटी अंकिता राय  (ankita rai) ने सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं. उन्हें झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (जेपीएससी) की परीक्षा में ओवरऑल टॉपर बनने का गौरव हासिल हुआ है. गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) में भी सफलता का परचम लहराया था. उन्हें बीपीएससी (BPSC) की परीक्षा में 15 वीं रैंक मिली थी. इसमें उनका एसडीएम (SDM) के पद पर चयन हुआ था, लेकिन उन्होंने योगदान नहीं करके आगे तैयारी में जुटी रहने का निर्णय किया था.
( यह भी पढ़े – खबर सुनेंगे तो झूम उठेंगे, बिहार में भूमिपुत्री ‘शिवा’ बनी CBSE की स्टेट टॉपर )

सासाराम के सोनवर्षा गांव की बेटी

अंकिता राय सासाराम के शिवसागर प्रखंड के मदैनी सोनवर्षा गांव की मूल निवासी हैं. उन्होंने रांची के डीपीएस स्कूल से इंटर तक की पढ़ाई की है. वैसे उनकी प्रारंभिक शिक्षा हजारीबाग के डीएवी पब्लिक स्कूल से हुई है. उनके पिता सतीशचंद्र राय हैं जो धनबाद में वन संरक्षण पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं.
( यह भी पढ़े- 10वीं की परीक्षा में भूमिपुत्र प्रेम कुमार बने स्टेट टॉपर, लिखकर सवाल पूछने वाले रिपोर्टर कहाँ गए? )

सफलता को माता-पिता का आशीर्वाद बताया

अंकिता राय ने झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (Jharkhand Public Service Commission) में टॉपर (Topper) बनने के बाद कहा कि ये सफलता माता-पिता का आशीर्वाद है. उन्होंने कहा कि उनका सपना आइएएस (IAS) बनना है जिसके लिए वह लगातार मेहनत कर रही हैं और सही मार्गदर्शन और आशीर्वाद इसी तरह मिलता रहा तो वह अपने उद्देश्य में जरूर कामयाब होंगी.

और पढ़े- इस थानेदार बिटिया पर सबको है नाज

उत्कर्ष कुमार सिंह ने टॉपर गणेश को एबीपी न्यूज़ पर आइना दिखाया तो कुंठित लोग भूमिहार-भूमिहार चिल्लाने लगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here