coronavirus in bihar increasing

कोरोनावायरस के लिहाज से बिहार और बिहारवासियों के लिए चिंता की बात है क्योंकि यहाँ भी संख्या तेजी से बढती जा रही है। आज 15 नए मामले सामने आए हैं। इसमें 8 मामले सिर्फ पटना के ही हैं । इसे मिलाकर बिहार में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 141 हो गयी है ।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बुधवार को राज्य के 15 नए लोगों को कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है।

उन्होंने बताया कि पटना में आठ, नालंदा और पूर्वी चंपारण में एक-एक मामले आए हैं। पटना में आए आठ मामलों में छह पुरुष तथा दो महिलाएं हैं। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के जो नए मामले सामने आए हैं, उनके संपर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि भागलपुर और बांका में भी बुधवार को पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इनमें चार भागलपुर से हैं, जबकि एक बांका से है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पजिटिव पाए गए मरीजों में एक भागलपुर मेडिकल कॉलेज का कर्मचारी भी है, जबकि दो मरीज हाल में ही महाराष्ट्र से बिहार पहुंचे थे।

उल्लेखनीय है राज्य में संक्रमित लोगों में से दो की मौत हो चुकी है, जबकि 42 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण से प्रभावित 17 जिलों में सबसे अधिक 29-29 मामले सीवान और नालंदा में, मुंगेर में 27, पटना में 16, गया में पांच, बेगूसराय में नौ, गोपालगंज से तीन, बक्सर से आठ एवं नवादा से तीन, भागलपुर में पांच तथा पूर्वी चंपारण, बांका, रोहतास, भोजपुर, सारण, लखीसराय एवं वैशाली में एक-एक मामला सामने आया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में पहला मामला 22 मार्च को प्रकाश में आया था।

और पढ़े – लापरवाह लोगों की वजह से बिहार में बढ़ रहा है कोरोनावायरस का संक्रमण