coronavirus in bihar

बिहार में भी कोरोनावायरस के मामले धीरे-धीरे बढ़ते हुए सौ के करीब पहुँच ही गया. इसी क्रम में राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण के रविवार को छह और नए मामले सामने आए. इसके बाद राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है। इससे संक्रमित दो मरीजों की मौत भी हो चुकी है । स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने रविवार को बताया कि आज (रविवार) को 6 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है।

उन्होंने कहा कि 4 संक्रमित नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के है, जिसकी उम्र 12 18, 22 और 55 साल है। उन्होंने कहा कि ये सभी कोरोना वायरस संक्रमित के संपर्क में थे।

इधर, बक्सर के भी दो लोगों को पॉजिटिव पाया गया है। इनमें एक 30 वर्ष के पुरूष और 28 साल की महिला शामिल हैं। ये सभी पहले संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में थे।

उल्लेखनीय है कि पटना एम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की मार्च महीने में तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गई थी ।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान में, मुंगेर में 17, पटना में सात, गया में पांच, बेगूसराय में नौ, गोपालगंज से तीन, नालंदा से 11, बक्सर से चार एवं नवादा से तीन तथा सारण, लखीसराय, वैषाली एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है।

बिहार में अब तक 10,637 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस से संक्रमित 42 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए हैं।